भूतिया हवेली की कहानी Bhutiya kahani

  • Bhutiya Chudail Ki Kahani Horror Story In Hindi Bhutiya Moral Real Horror Stories, Darawani Short Chudail Bhoot Ki Kahani Film, Short Moral Bhutiya Hunted Stories, Horror Ghost Stories In Hindi, डायन, चुड़ैल, आत्मा की कहानियाँ

पुरानी हवेली शहर के किनारे पर थी। एक समय के बाद उस जगह पर बहुत ही शांति और डरावना दृश्य हो गया था | मानो समय ने ही उस पर काला जादू कर दिया हो। यहां कोई नहीं जाया करता था, यहां पर पहले रहने वाले लोगों की आत्माएं इसकी दीवारों में फंसी हुई थीं। कुछ आत्माएं कभी-कभी रुग्ण जिज्ञासा की प्यास से प्रेरित होकर किसी के अंदर जाने का साहस करती थीं।

एक चांदनी रात में, दोस्तों का एक समूह, अपनी बहादुरी साबित करने के लिए उत्सुक होकर, हवेली के बाहर इकट्ठा हुआ। सारा, डेविड, लिसा और मार्क ने अपनी फ्लैशलाइट पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए घबराहट भरी नजरों से एक दूसरे की तरफ देखा। साहसी सारा ने आगे बढ़कर सामने के भारी दरवाज़े को खोला,जिसे बहुत ही डरावनी आवाज आ रही थी, जो खामोश हॉलों में गूँज रही थी।

जब सभी सावधानी से हवेली के भूलभुलैया गलियारों का पता लगा रहे थे तो उनके कदमों की आहट गूँज रही थी। मोमबत्तियों की रोशनी दीवारों पर नृत्य कर रही थी, जिससे भयानक छायाएँ सजीव लग रही थीं। फुसफुसाहटों ने उनके कानों को चिढ़ाया और उनके दिलों को तेज़ किया। प्रत्येक मोड़ पर डर लग रहा था: मकड़ी के जाले से ढके हुए फर्नीचर, धूल भरे चित्र, और भूतिया छायाएँ जो उनकी दृष्टि के कोनों में घूमती थीं।

जैसे ही वे एक सीढ़ियां पर चढ़े, सस्पेंस बढ़ गया, सीढ़ियाँ हर सावधानी से चलने पर चरमरा रही थीं। सबने खुद को एक लंबे गलियारे में पाया, जिसके दोनों तरफ दरवाजे थे। लिसा का कांपता हुआ हाथ दरवाज़े के हैंडल तक पहुंचा, और जैसे ही दरवाज़ा चरमरा कर खुला, उन्होंने खुद को पुराने खिलौनों से भरे कमरे में पाया।

यह दृश्य देखकर बेचैन होकर, उन्होंने अपनी खोज जारी रखी। मार्क ने दूसरे छोर पर एक दरवाजा खोलने का फैसला किया, जिससे नीचे की ओर जाने वाली एक अंधेरी, सीढ़ी दिखाई दी। जैसे-जैसे वे नीचे उतरे, हवा ठंडी हो गई | एक हल्की सी चमक ने उन्हें नीचे की ओर इशारा किया, जहाँ उन्हें एक छिपा हुआ कमरा मिला।

बीच में एक धूल भरी मेज पड़ी थी, जिस पर चमड़े से बंधी एक पुरानी किताब पड़ी हुई थी। जैसे ही वे निकट आये, जिज्ञासा उन पर हावी हो गई। सारा ने धूल उड़ाई और उसे खोला, पहले पन्ने पर लिखा एक भयानक संदेश प्रकट हुआ: “आपने हमें जगा दिया है। अब आप हमेशा के लिए यहीं फंसे रहेंगे।”

जैसे ही उन्होंने भागने की कोशिश की, डर ने उनके दिलों पर कब्जा कर लिया, पलट कर देखा तो सीढ़ियाँ गायब हो गई थीं। जैसे ही उन्हें एहसास हुआ कि वे छिपे हुए कमरे में फंस गए हैं, दहशत फैल गई, हवेली के भूतिया निवासी उनकी नींद में दिक्कत डालने का बदला लेना चाहती थी।

एक-एक करके, आत्माएँ छाया से उभरीं, वह सभी बहुत ज्यादा भयानक थे। सारा, डेविड, लिसा और मार्क एक साथ इकट्ठे हो गए, उनकी डरावनी चीखें हवा में गूँज रही थीं।उन्होंने तेजी से किताब को बंद कर दिया | और जैसे ही आत्माएं अंदर बंद हुईं, कमरा कांपने लगा।

किताब तेजी से चमक रही थी, जिससे कमरे में चकाचौंध करने वाली रोशनी फैल गई। जब रोशनी कम हुई, तो सभी  ने खुद को हवेली के मुख्य हॉल में वापस पाया। भयावह फुसफुसाहट बंद हो गई थी, उसकी जगह एक भयानक सन्नाटा छा गया था।

तभी उनकी नजर फर्श पर खुली पड़ी किताब पर पड़ी। सारा ने इसे सावधानी से उठाया और पृष्ठ पर एक नया संदेश पाया: “आपके साहस ने आपको बचा लिया है। इस जगह को छोड़ दें और कभी वापस न लौटें।”

धड़कते दिलों के साथ, वे हवेली से भाग गए और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पुरानी हवेली, जो अभी भी रहस्य में डूबी हुई है, एक काला रहस्य बनी हुई है जिसके बारे में उन्होंने कभी भी बात न करने की कसम खाई है। और यद्यपि वे बच गए थे, फिर भी यक्ष प्रश्न बना रहा: क्या वे सचमुच बच गए थे, या यह केवल एक कभी न ख़त्म होने वाले दुःस्वप्न की शुरुआत थी?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top